Ladli Behna Yojana Swikriti Patra: लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र, पहली किस्त मिलने से पहले कर ले डाउनलोड

5/5 - (4 votes)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Yojana Swikriti Patra 2023,| लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र क्या है | लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र डाउनलोड कैसे करें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का इस आर्टिकल में स्वागत है, शिवराज सिंह सरकार द्वारा मध्य प्रदेश की बहनों को पहलि किस्त देने की पूरी व्यवस्था हो चुकी है। और शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर से ऐलान कर दिया है।

वह यह है की महिलाओं के खाते में 10 जून को ₹1000 डाले जाएंगे इसके साथ ही पात्र महिलाओं को खुशखबरी देते हुए लाडली बेहना योजना की और से बहनों को स्वीकृति पत्र प्रदान किया जा रहा है। इस स्वीकृति पत्र को प्रदान करने का कार्यक्रम 1 जून से शुरू कर दिया गया है।

हाल ही में शिवराज सिंह चौहान द्वारा मंच पर घोषणा की गई है, महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि लाडली बहना योजना के अंतर्गत आवेदन करने वाले लाभार्थी महिलाओं को स्वीकृति पत्र प्रदान किया जाएगा।

इस प्रक्रिया को पुणे सुचारू से चलाने के लिए भाजपा पार्टी सदस्य कार्यकर्ता के माध्यम से गांव गांव और शहर वालों में महिला के निवास स्थान पर जाकर बहनों को लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र हेतु सूचित किया जाएगा। स्वीकृति पत्र के लिए ऑनलाइन पोर्टल की सहायता से आप डाउनलोड कर सकेंगे।

MP Nari Samman Yojana 2023  पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेश अभिनेता कमलनाथ इस योजना के तहत राज्य की बहनों को देंगे ₹2000 सहायता राशि ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 30 मई को स्टेज की सहायता से स्वीकृति पत्र को लेकर घोषणा की है, इसके पश्चात ही बहुत सी महिलाओं ने स्वीकृति पत्र को डाउनलोड कर लिया है, एवं बहुत ही महिलाओं ने ऑनलाइन पोर्टल पर स्वीकृति पत्र नहीं हासिल किया है।

Ladli Behna Yojana swikriti Praman Patra image, Shivraj Singh Chauhan dwara nai update
लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र डाउनलोड 2023

रुक जाना नहीं योजना मध्यप्रदेश 2023 योजना के तहत 10वीं 12वीं फेल छात्रों को शिक्षा एवं प्रोत्साहित किया जाएगा ,जानिए क्या है लाभ।

इस आर्टिकल के माध्यम से आप स्वीकृति पत्र डाउनलोड करने के लिए पूरी प्रक्रिया बताई गई है इसे फॉलो करते हुए आप आसानी से स्वीकृति पत्र प्राप्त कर सकेंगे।

लाडली बहना योजना में आवेदन के कुछ आंकड़े (New Latest)

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत अब तक 12500000 महिलाओं ने आवेदन किया था जिसमें से 200000 महिलाओं का फॉर्म रिजेक्ट होने की आपत्ति दर्ज कराई गई। इन सभी महिलाओं का नाम फाइनल सूची में शामिल है पहले किस्त प्राप्त करने के लिए बहनों को स्वीकृति पत्र डाउनलोड करना होगा।

बहना योजना की फाइनल सूची जारी:-

लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र डाउनलोड कैसे करें-

  • सर्वप्रथम आपको लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र डाउनलोड करने के लिए बहनों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cmladlibehna.mp.gov.in पर जाना होगा।
  • जैसे ही आप होम पेज पर पहुंचेंगे आपको लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके पश्चात आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा जिस पर आपको अपना मोबाइल नंबर भी सेंड करना होगा।
  • जैसे ही आपके मोबाइल पर ओटीपी नंबर आता है उसे दर्ज करके सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इस प्रक्रिया के पश्चात आपके सामने लाडली बहना योजना की स्वीकृति पत्र खुल जाएगा।
  • आपको अपना लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र डाउनलोड करके प्रिंट करा के संरक्षित कर लेना है

हमारे द्वारा बताई गई इस प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आप आसानी से लाडली बहना योजना की ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर लाडली बहना योजना की स्वीकृति पत्र डाउनलोड कर सकते हैं एवं इससे संबंधित और जानकारी के लिए cmladlibahna.mp.gov.in लाडली बहना योजना क्यों पेयजल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

MP Free Laptop Yojana 2023 शिवराज सिंह चौहान द्वारा 10वीं 12वीं में उच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को ₹25000 सहायता राशि दी जाएगी लैपटॉप खरीदने के लिए।

सूचना इस प्रकार से यदि आप ऑनलाइन आ पोर्टल के माध्यम से स्वीकृति पत्र डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। तो आपको जरूरी है कि लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र प्राप्त करने के लिए आपको अपने क्षेत्र के ग्राम सचिव एवं वार्ड के प्रमुख से मिलकर अपना स्वीकृति पत्र ऑफलाइन प्रक्रिया से भी प्राप्त कर सकते हैं साथियों स्वीकृति पत्र मिलने के पश्चात ही 10 जून से पात्र महिलाओं को खाते में पैसा आना प्रारंभ हो जाएगा। जिसकी घोषणा फिर से शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा की गई।

sarkari yojana
लेटेस्ट सरकारी योजना एवं सरकारी जॉब के लिए हमारे वेबसाइट से जुड़े
[1].होम पेजक्लिक करें
[2].ऑफिसियल वेबसाइटक्लिक करें
[3].व्हाट्सएप ग्रुपज्वाइन करें
[4].टेलीग्राम ग्रुपज्वाइन करें

जानिए लेटेस्ट योजनाएं :-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment