NEET UG 2023 Admit Card | नीट यूजी एडमिट कार्ड Neet.Nta.Nic.In रिलीज, ऐसे करें डाउनलोड?

5/5 - (3 votes)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET 2023 Admit Card NEET UG Admit Card Download :- एनईईटी 2023 एडमिट कार्ड राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के तहत ऑनलाइन उपलब्ध होगा आवेदन करने वाले साथियों को अधिकारिक वेबसाइट से राष्ट्रीय पात्रता स प्रवेश परीक्षा एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड कर सकते हैं एनपीए के द्वारा एनईईटी एडमिट कार्ड 2023 रिलीज होने की निश्चित समय सीमा अभी तक जारी नहीं की गई है इस बारे में जैसे ही यह प्रकाशित होता है इस आर्टिकल के माध्यम से एनडीए एनईईटी 2023 एडमिट कार्ड के लिए आपको डाउनलोड लिंक प्रदान किया जाएगा।

NEET UG प्रवेश पत्र 2023 डाउनलोड :- एनईईटी यूजी 2023 प्रवेश पत्र लाइव अपडेट इंडियन आधिकारिक वेबसाइट पर एन आई टी परीक्षा शहर स्लिप जारी की है उम्मीदवार विशेष जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

एनईईटी यूजी 2023 परीक्षा में कम से कम 1 हफ्ते का समय है साथियों इसलिए एनपीए जल्द ही अपने अधिकारी वेबसाइट पर एनईईटी यूजी 2023 प्रवेश पत्र जारी करेगा।

एनईईटी एडमिट कार्ड 2023
NEET 2023 Admit Card NEET UG Admit Card Download

NEET UG 2023 Admit Card (Highlight Tebal)

No.CategoryDetails
1. आयोजन प्राधिकरणराष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA)
2.परीक्षा का नाम राष्ट्रीय पात्रता क्या प्रवेश परीक्षा (UG) 2023
3.कोर्स का नामM BBS,BDS,BAMS,BSMS,
BUMS और BHMS Courses
4. कुल उम्मीदवारों संख्या1,872,341
5.NEET Exam Date: 2023 मई 7, 2023
6. परीक्षा होने वाले शहरों की संख्या 511
7. परीक्षा की अवधि3 घंटे (180 मिनट)
8.परीक्षा स्वरों की संख्याआज जारी होगा
9.परीक्षा समयावधि2:00 p.m To 5:00 पीएम
10. ऑफिशियल वेबसाइटWww.Neet.Nta.Nic.in

NEET का एडमिट कार्ड 2023

साथियों प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार आप मई 7, 2023 को एनईईटी यूजी 2023 परीक्षा देने वाले हैं, और इस एडमिट कार्ड को प्राप्त करें का इंतजार कर रहे हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है, दोस्तों नीट यूजी एडमिट कार्ड संबंधित नवीनतम जानकारी के लिए आप इस आर्टिकल को चिन्हित करके रख ले। और इस आर्टिकल में आप को प्रत्यक्ष डाउनलोड लिंक डाउनलोड करने के चरण और अन्य प्रासंगिक महत्वपूर्ण जानकारियों को विस्तार से बताया जाएगा। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यूजी 2023 एडमिट कार्ड तीसरे सप्ताह में ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। NEET UG 2023 की परीक्षा मई 2023 में भारत के 546 शहरों को और 14 शहरों में देश के बाहर होगी।

NEET एडमिट कार्ड 2023 Release Date Everything You Need To know

साथियों वर्तमान में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने एनआईआईटी यू जी 2023 प्रवेश पत्र के जारी होने की तिथि के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी प्रदान नहीं की है। इसके बावजूद कुछ मीडिया एवं अन्य संस्थाएं सुझाव देती है कि एनपीए जल्द ही एंटए एनईईटी प्रवेश पत्र 2023 के संबंध में न्यू अपडेट जारी कर सकता है इस आर्टिकल के उम्मीदवारों की सलाह दी जाती है नए-नए अपडेट के लिए (NTA) अधिकारी वेबसाइट Neet.Nta.Nic.In का नियंत्रण करें ।

[elementor-template id=”4188″]

NTA To Upload Hall Tickets on UMANG,DigiLocker हॉल टिकट अपलोड

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 2 वर्षों से एनटीए नीट यूजी प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से एक हफ्ता पहले जारी कर रहा है, पिछले मिले सूत्रों के अनुसार पालन करते हुए हालांकि 2019 से 2020 में प्रवेश पत्र परीक्षा के लगभग 1 महीने पहले जारी किए गए थे, इस कारणवश छात्रों को सलाह दी जाती है कि वह प्रवेश पत्र और परीक्षा के अपडेट के लिए नीड अधिकारिक वेबसाइट को नियमित रूप से जांच करते रहें।

जिस प्रकार सूचना बुलेटिन में यह बताया गया है कि NTA ने उमंग और डिजी लॉकर जैसे अतिरिक्त प्लेटफार्म प्रदान किए हैं, जिससे उम्मीदवार अपने दस्तावेजों को जिसमे एडमिट कार्ड और स्कोरकार्ड शामिल किया गया है जिससे डाउनलोड कर सकते हैं एनईईटी यूजी एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र की तारीख और समय दोनों दर्शाया जाएगा और उम्मीदवारों को इसके अनुसार मौजूद होना होगा अर्थात उपस्थिति दर्ज करानी होगी।

नीट यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करेंगे स्टेप्स

NEET दोस्तों एडमिट कार्ड रहते इस डाउनलोड करने के लिए बताए गए इन चरणों का पालन करें –

  • NTA, NEET की ऑफिशियल वेबसाइट Neet.Nta.Nic.In पर जाना होगा।
  • किस आर्टिकल के तहत वेबसाइट पर प्रदान किए गए एन ई ई टी एडमिट कार्ड 2023 लॉगइन लिंक की खोज करे
  • अपना एनआईटी आवेदन संख्या जन्मतिथि और सुरक्षा पेन दर्ज करें यहां तक की प्रक्रिया के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर दो।
  • NTA एडमिट कार्ड 2023 प्रतिज्ञा वाली प्रदर्शित करेगा इस प्रकार गोविंद 19 साल निर्देशों का पालन कर रहे हैं
  • NEET 2023 के लिए एडमिट कार्ड स्क्रीन कंप्यूटर स्क्रीन पर आपको दिखाई देगा।
  • एडमिट कार्ड में उल्लेखित सभी विवरण जानकारियों की पुष्टि करें और यदि किसी प्रकार की त्रुटि गलती पाई जाती है तो अधिकारीयो को तुरंत जानकारी दें।
  • एनटीट का एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका 3 से 4 प्रिंट आउट ले ले कर रख ले।
1. होम पेज क्लिक करें
2. ऑफिसियल वेबसाइट क्लिक करें
3.व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें
4.टेलीग्राम ग्रुपज्वाइन करें

FAQ :- इस आर्टिकल से संबंधित प्रश्नोत्तरी ?

Q . NEET के लिए एडमिट कार्ड निकल चुका है क्या ?

Ans – NEET पिछली सूत्रों के अनुसार आशा करते हैं कि एनटीए एनआईआईटी यूजी प्रवेश पत्र 2023 परीक्षा के 1 सप्ताह से पहले जारी करेगा इसलिए इसके उम्मीदवार 30 अप्रैल 2023 से पहले एनआईआईटी यूजी 2023 प्रवेश पत्र प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं।

Q . मैं अपना यूजी 2023 एडमिट कार्ड कहां से डाउनलोड क कर सकता हूं

Ans – दोस्तों NTA Admit कार्ड 2023 के NTA एडमिट कार्ड 2023 करने के लिए निम्नलिखित बिंदुओं का पालन करना आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और एनडीए की अधिकारी वेबसाइट पर उपलब्ध एनईईटी एडमिट कार्ड 2023 लॉगइन पेज के लिए सीधा लिंक खोजें अपनी एनईईटी आवेदन संख्या जन्मतिथि और सुरक्षा को दर्ज करें अन्यथा सबमिट के बटन पर क्लिक करें।

Q . NEET की परीक्षा दिनांक कब है ?

Ans :- दोस्तों NEET का परीक्षा दिनांक 7 मई 2023 को निर्धारित किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment